Wednesday , December 8 2021
Home / MainSlide / गोवा में 51वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सम्पन्न

गोवा में 51वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव सम्पन्न

पणजी 24 जनवरी।गोवा में 51वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आज शाम रंगारंग और आकर्षक रूप से समारोह पूर्वक सम्पन्न हो गया।

डेनमार्क की फिल्म इनटू दि डार्कनेंस को प्रतिष्ठित स्वर्ण मयूर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह में वर्ष के व्यक्तित्व-पर्सनेलिटी ऑफ दि ईयर बिस्वजीत चटर्जी को सम्मानित किया गया। उन्होंने प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वन,पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि सिनेमा भावों को अभिव्यक्ति देता है और जिंदगी के विभिन्न आयामों को प्रदर्शित करता है।

समापन समारोह की मुख्‍य अतिथि प्रख्‍यात अभिनेत्री जीनत अमान ने कहा कि सिनेमा अपनी अनूठी विशेषताओं के कारण मनोरंजन करता है और शिक्षा देता है। सिनेमा में दिलों तक पहुंचने की क्षमता है।गोवा के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी ने कहा कि सिनेमा और अन्‍य तरह की कला सीधे दिल से आती है। सिनेमा ने न केवल हमारे देश को एकजुट किया, बल्कि पड़ोसी देशों को भी जोड़ा है।

गोवा के मुख्‍यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने महामारी की कठिनताओं के बावजूद आईएफएफआई की भारी सफलता पर संतोष जाहिर किया।उन्‍होंने कहा कि गोवा सरकार ने ईको टूरिज्‍म पर जोर देने का फैसला किया है।सूचना और प्रसारण सचिव अमित खरे ने कहा कि आईएफएफआई ने इस बार महामारी पर मानवीय भावना की विजय को परिलक्षित किया है। उन्‍होंने कहा कि इससे ऐसे इवेंट को हाईब्रिड रूप से आयोजित करने की भारत की विशेष क्षमता साबित हुई है।