Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

अहमदाबाद 05 दिसम्बर।गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के लिए आज पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल और अन्य नेता पार्टी उम्मीदवारों के लिए रैलियों एवं सभाओं के जरिए वोट मांग रहे है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज कच्छ, मोर्बी और सुरेंद्र नगर जिले में सार्वजनिक रैली कर रहे है। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती राजकोट में जनसभा को संबोधित करेंगी। समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव भी अपनी पार्टी के पक्ष में राजकोट और जामनगर में जनसभाएं करेंगे।

निर्वाचन आयोग विशेष मतदाताओं के लिए चुनाव प्रक्रिया आसान बनाने पर विशेष ध्यान दे रहा है।गुजरात विधानसभा के चुनाव में सभी मतदान केन्द्रों की जगह पर दिव्यांगों को बाधामुक्त सुविधा प्रदान करने के लिए मजबूत रैम्प्स बनाए जाएंगे। दिव्यांग मतदाताओं की पूरी जानकारी तैयार करके उनकी सूची बूथ लेवल अधिकारी को दी गई है जिससे वो सहायता प्रदान कर सकें।

दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर, प्रतीक्षा क्षेत्र, कतार में सहायता, पार्किंग क्षेत्र, रैम्प्स और एसकोर्ट्स जैसी सभी सुविधा रखी गई है। दृष्टिबाधित व्यक्तियों की सुविधा के लिए ब्रेल मतपत्र मुहैया कराए जाएंगे। चुनाव आयोग ने पहली बार सभी 182 विधानसभा क्षेत्रों में कम से कम एक महिला मतदान केन्द्र स्थापित करने का फैसला किया है।