Thursday , December 9 2021
Home / खास ख़बर / गुजरात में नया मुख्यमंत्री चुनने भाजपा विधायकों की आज बैठक

गुजरात में नया मुख्यमंत्री चुनने भाजपा विधायकों की आज बैठक

गांधी नगर 22 दिसम्बर।गुजरात में नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की आज यहां बैठक होगी।

पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक वित्तमंत्री अरूण जेटली और वरिष्ठ नेता सरोज पांडे सहित पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जितू वघानी ने पत्रकारों को बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक आज नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे और सरकार गठन पर उनकी राय जानेंगे। इस बैठक में कैबिनेट सदस्यों के संभावित नामों पर भी चर्चा की जाएगी।

चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के दिए संकेतों के अनुसार अंतरिम मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और नीतिन पटेल को अपने-अपने पदों पर बरकरार रखे जाने की संभावना है। हालांकि कम मार्जिन के जीत के बाद नेतृत्व में बदलाव भी आ सकता है। इस बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल और अन्य मंत्रियों ने कल अपना इस्तीफा राज्यपाल ओ पी कोहली को सौंप दिया। नई सरकार के शपथग्रहण समारोह की तारीख भी आज की बैठक में निश्चित की जाएगी।

दूसरी तरफ हाल के चुनाव नतीजों के विश्लेषण के लिए कांग्रेस पार्टी की दो दिन की बैठक कल मेहसाणा में सम्पन्न हुई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कल गुजरात का दौरा करेंगे।वे नव-निर्वाचित पार्टी विधायकों के साथ अहमदाबाद में बैठक करेंगे।