Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / गुजरात में छठीं बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ली शपथ

गुजरात में छठीं बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ली शपथ

गांधी नगर 26 दिसम्बर।गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार ने शपथ ले ली है। पार्टी ने राज्य में लगातार छठी बार सत्ता संभाली है। श्री विजय रूपाणी को मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। वे लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं।

राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ने सचिवालय मैदान में आयोजित समारोह में श्री रूपाणी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।श्री नितिन पटेल को उपमुख्‍यमंत्री बनाया गया है। कुल 19 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की है। इनमें नौ कैबिनेट मंत्री और दस राज्यमंत्री हैं।

पिछले विजय रूपाणी सरकार के चार मंत्री भूपेन्‍द्र सिंह चुडात्‍मा, दिलीप ठाकुर जयेश रादडि़या और गणपति सिंह वसावा को कैबिनेट मंत्रियों में शामिल किया गया है। इसके अलावा दो पूर्व मंत्री कौशिक पटेल और सौरभ पटेल को भी कैबिनेट में चुना गया है। कैबिनेट में ईश्‍वर भाई परमार एक नया चेहरा है। दस राज्‍य मंत्रियों में से प्रदीप सिंह जाड़ेजा, बच्‍चू भाई खाबड़, वासन भाई अहीर, जयद्रथ सिंह  परमार और पुरूषोत्‍तम सोलंकी पूर्व मंत्री रह चुके हैं।

भावनगर पूर्व में से तीन बार से विधायक रही श्रीमती विभावरी दवे, रूपाणी सरकार में एकमात्र महिला है। श्रीमती दवे के साथ दक्षिण गुजरात के दो अन्‍य विधायक किशोर कानाड़ी और रमनलाल पाटकर को भी पहली बार सरकार में स्‍थान मिला है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह तथा नितिन गडकरी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह सहित भाजपा तथा एनडीए शासित कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी मौजूद थे।