Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / गुजरात में कांग्रेस एवं पाटीदार समिति में बनी सहमति

गुजरात में कांग्रेस एवं पाटीदार समिति में बनी सहमति

अहमदाबाद 19 नवम्बर।गुजरात में आखिरकार पाटीदार आंदोलन समिति(पास) एवं कांग्रेस के बीच आपसी सहमति आज बन गई।इसके साथ ही सत्तारूढ़ भाजपा को चुनावी मैदान में शुरूआती करारा झटका दे दिया है।

पाटीदार समिति एवं कांग्रेस में चली लंबी तकरार, खींचतान और कई दौर की बातचीत के बाद यह सहमति बनी है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी एवं पास नेता ललित वसोया ने पत्रकारों से अलग अलग बातचीत में इसकी पुष्टि की।इस सहमति में पटेलों के आरक्षण का मुद्दा सबसे ऊपर होने का दावा किया गया।कांग्रेस की ओर से यह भी कहा गया कि पास ने टिकटों की कोई मांग नही की है लेकिन पार्टी जनभावना का ख्याल रखते हुए टिकट देंगी।

सोंलकी एवं वसाया ने बार बार पूछने पर भी नही बताया कि कांग्रेस और पाटीदारों के बीच क्या सहमति बनी है।दोनो ने ही कहा कि कल राजकोट में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल इस बारे में पूरी जानकारी देंगे।

इस बीच खबर हैं कि खास बात ये है कि हार्दिक पटेल से बातचीत के बाद ललित वसोया ने पाटीदार आंदोलन समिति के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है।ललित कांग्रेस के टिकट पर धोराजी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे।

कांग्रेस एवं पास के बीच बनी सहमति से भाजपा को करारा झटका लगा है।राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इससे कांग्रेस प्रचार में और आक्रामक होगी और पूरी ताकत से भाजपा के खिलाफ मैदान में डटेंगी।हार्दिक की सभाओं में सीडी कांड के बाद बढ़ी भीड़ ने भाजपा को पहले से ही परेशान कर रखा है।