Wednesday , January 19 2022
Home / राजनीति / गुजरात के कांग्रेस विधायकों के रूकने वाले रिसार्ट पर आयकर का छापा

गुजरात के कांग्रेस विधायकों के रूकने वाले रिसार्ट पर आयकर का छापा

बेंगलूरू 02 अगस्त।गुजरात के कांग्रेस विधायकों को अपने रिसार्ट में ठहराने वाले कर्नाटक के ऊर्जामंत्री डी के शिवकुमार और उनके परिजनों के परिसर पर आज सुबह से आयकर विभाग ने छापेमारी शुरू की है।इस छापे की टाईमिंग को लेकर केन्द्र सरकार पर सवाल उठ रहे है।

आयकर विभाग ने कथित कर चोरी मामले में ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार और उनके परिजनों के परिसर पर आज दिल्ली और कर्नाटक में कई स्थोनों पर छापे मारे।आयकर अधिकारियों के अनुसार श्री कुमार के दिल्ली आवास से पांच करोड़ रूपये नकद बरामद हुए हैं। कांग्रेस नेता और उनके परिजनों के 39 परिसरों पर करीब एक सौ बीस अधिकारी, अर्द्धसैनिकबलों की सहायता से छापेमारी कर रहे हैं।

श्री शिवकुमार ने ही गुजरात से राज्यसभा चुनाव होने तक कांग्रेस के विधायकों को बेंगलूरू के रिजॉर्ट में ठहराने की व्यवस्था की हैं। गुजरात में आठ अगस्त को राज्यसभा चुनाव से पहले छह कांग्रेसी विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद अन्य कांग्रेसी विधायकों को बेंगलूरू के रिजॉर्ट लाया गया था।आयकर अधिकारियों का कहना है कि वे रिजॉर्ट में कर्नाटक के मंत्री शिवकुमार से पूछताछ के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि रिजॉर्ट पर छापेमारी नहीं की गई है।

     कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने इन छापों को राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया।