Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / गरियाबंद पुलिस ने 22 लाख रूपए मूल्य का 221 नग हीरा किया जब्त

गरियाबंद पुलिस ने 22 लाख रूपए मूल्य का 221 नग हीरा किया जब्त

गरियाबंद 03 फरवरी।गरियाबंद पुलिस ने घेराबंदी कर एक तस्कर को पकड़कर उससे 22 लाख से अधिक कीमत के 221 नगर हीरा जब्त किया हैं।

पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति मोटर साईकल में अवैध रूप से हीरा खनिज पत्थर लेकर जिला महासमुंद से बागबाहरा टुहलू होते हुए मोंगरा चरोदा की ओर आ रहा है।पुलिस टीम द्वारा कोमाखान छुरा रोड में मोंगरा के पास घेराबंदी कर संदेही को रोककर पूछताछ किया गयी। उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम अरविंद प्रधान पिता धनुर्जय प्रधान निवासी ग्राम चिखली थाना पिथौरा जिला महासमुंद का रहने वाला बताया। तलाशी दौरान बांये तरफ के जेब में एक सफेद रंग के लिफाफा में 221 नग छोटे बड़े कीमती हीरा खनिज पत्थर रखे मिला।

पुलिस के उक्त कीमती हीरा खनिज पत्थर के संबंध में आरोपी अरविंद प्रधान से पूछताछ करने पर हीरा पत्थर को प्रतिबंधित क्षेत्र पायलीखण्ड से लाना बताया। आरोपी के कब्जे से 221 नग कीमती हीरा खनिज पत्थर कीमती 22,10,000/- रूपये, एक नग मोटर सायकल हीरोहोण्डा एक नग कीपेड मोबाईल सैमसंग कंपनी का कीमती 500/- रूपये एवं नगदी रकम 1500/- रूपये जुमला कीमती 22,42,000/- रूपये को गवाहों के समक्ष जप्त कर आरोपी को हिरासत में लेकर थाना छुरा आये एवं थाना छुरा में आरोपी के विरूद्ध अपराध धारा 379 भादवि0 4(21) माईनिंग एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि बीते एक वर्ष में हीरा तस्करी के 5 प्रकरणों में कुल 573 नग हीरा जप्त किये गये हैं। गरियाबंद जिला क्षेत्र में अपराधों के रोकथाम एवं अपराधों पर नियंत्रण करने तथा अपराधियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस कप्तान भोजराम पटेल द्वारा जिला गरियाबंद के सभी थाना प्रभारियों को त्वरित एवं निष्पक्ष कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।