Wednesday , May 18 2022
Home / MainSlide / खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों का समापन

खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों का समापन

बेंगलुरू 03 मई।खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों का आज भव्य सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों के साथ समापन हो गया। समापन समारोह में पांच सौ विद्यार्थी ने आजादी का अमृत महोत्‍सव थीम के अंतर्गत योगासन प्रस्‍तुत किया।

दस दिन के इस आयोजन में देश के दो सौ आठ विश्‍वविद्यालयों के 3900 खिलाड़ियों ने 20 स्पर्धाओं में हिस्सा लिया। जैन विश्वविद्यालय 20 स्वर्ण के साथ शीर्ष स्थान पर, लवली प्रोफेशनल युनिवर्सिटी 17 स्वर्ण के साथ दूसरे और पंजाब विश्वविद्यालय 15 स्वर्ण पदक के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

समापन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह ने सभी खिलाड़ियों को इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए बधाई दी।उन्होने कहा कि ओलम्पिक और पैरा-ओलम्पिक में जब हमारे खिलाड़ी मैडल लेकर आते है, तो पूरे भारत के 130 करोड़ लोगों की छाती गज-गज फूल जाती है और देशभर में ये परिवर्तन 2014 से 2022 के अल्‍पकालावधि में आया है और ये आजादी का अमृत महोत्‍सव है। मैं स्‍पष्‍ट रूप से आगे का रोडमैप देख सकता हूं, जो मोदी जी ने बनाया है। देश जब 2047 में आजादी की शताब्‍दी मनाएगा, ओलम्पिक की मैडल तालिका में भारत एक से पांच नम्‍बर के बीच में गौरव के साथ खड़ा हुआ दिखाई पड़ेगा।खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि विश्वविद्यालय खेलों का आयोजन विश्व स्तर का किया गया।