Wednesday , December 1 2021
Home / छत्तीसगढ़ / कौशिक के निधन पर रमन समेत कई नेताओं ने किया शोक व्यक्त

कौशिक के निधन पर रमन समेत कई नेताओं ने किया शोक व्यक्त

रायपुर 05 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं समाजवादी नेता पुरूषोत्तम लाल कौशिक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

डा.सिंह ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए यहां जारी शोक संदेश में कहा कि श्री पुरूषोत्तम कौशिक के निधन से हम सबने छत्तीसगढ़ राज्य के वरिष्ठ समाजवादी चिंतक और किसानों तथा मजदूरों के हितैषी एक वरिष्ठ नेता को हमेशा के लिए खो दिया है।उन्होने श्री कौशिक के साथ अपने वर्षों पुराने आत्मीय संबंधों को भी याद किया।

उन्होने कहा कि सहज-सरल स्वभाव के श्री कौशिक ने छत्तीसगढ़ के गांव, गरीब और किसानों की बेहतरी के लिए आजीवन काम किया और छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण आंदोलन में भी उनका अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान था। विधायक, सांसद और केन्द्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने जनता को अपनी यादगार सेवाएं दी।

डा.सिंह ने कहा कि स्वर्गीय श्री कौशिक ने आपातकाल के दिनों में लोकतंत्र की रक्षा के लिए भी संघर्ष किया और मीसा बंदी के रूप में जेल में रहे। मुख्यमंत्री ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरम कौशिक,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी श्री कौशिक के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।