Monday , January 24 2022
Home / MainSlide / कौशल प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने बनेगा मोबाइल एप

कौशल प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने बनेगा मोबाइल एप

रायपुर 22 जुलाई।छत्तीसगढ़ में राज्य के कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और इस दृष्टि से आम नागरिकों ऐसे कौशल युक्त युवाओं की जानकारी सुलभता से उपलब्ध कराने की दृष्टि से मोबाइल एप बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के मुख्य सचिव को निर्देशित किया है कि मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत राज्य के विभिन्न कौशलों से प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की दृष्टि से अधिक अवसर प्रदाय करने के लिए और अधिक प्रयासों पर जोर दे। उन्होंने इस संबंध में रोजगार संचालनालय और कौशल विकास प्राधिकरण तथा संबंधित विभागों को भी आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया है।

मुख्यमंत्री ने ऐसे मोबाइल एप बनाने पर जोर दिया है कि जिसमें विभिन्न कौशल प्रशिक्षित युवाओं के संबंध में आवश्यक जानकारी उपलब्ध रहे और इसके आधार पर छोटे-बड़े उद्योग, संस्थाएं एवं आम नागरिक ऐसे युवाओं को रोजगार के लिए आमंत्रित कर सकें।

मुख्यमंत्री ने रोजगार संचालनालय को प्रस्तावित मोबाइल एप में विभिन्न नियोक्ताओं द्वारा दी गई रिक्त पदों की जानकारी नियमित रूप से अपडेट करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि युवाओं को रोजगार के अवसरों की जानकारी लगातार मिलती रहे।