Wednesday , May 18 2022
Home / MainSlide / केरल में बाढ़ से पिछले नौ दिनों में 324 लोगो की मौत

केरल में बाढ़ से पिछले नौ दिनों में 324 लोगो की मौत

तिरूवंतपुरम 17अगस्त।वर्षा से बुरी तरह प्रभावित केरल में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।राज्य में पिछले नौ दिनों में 324 लोगो की मौत हो चुकी है।

मुख्‍यमंत्री पि‍नाराई विजयन ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बाढ़ में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि केन्‍द्रीय बल और राज्य सरकार संयुक्‍त रूप से बचाव कार्य में लगे हुए हैं।बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित पलक्कड़, कन्नूर, त्रिशूर, एर्नाकुलम और पठानमथिट्टा जिलों में आज सात लोगों की मौत हो गई।

राज्य भर में लगभग दो लाख पच्चीस हजार लोग एक हजार 568 राहत शिविरों में हैं। पेरियार में जल स्तर घटने से एर्नाकुलम के आसपास बचाव अभियान तेजी से चल रहा है। हालांकि इडुक्की, त्रिशूर आलप्पुषा और आसपास के जिलों के कई क्षेत्रों में हजारों लोग अभी भी फंसे हुए हैं।हेलीकॉप्टरों की सहायता से लोगों को भोजन और पेयजल उपलब्‍ध कराया जा रहा है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केरल के लिए रवाना हो गए है।कल वह बाढ़ पीडित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।उनके बाद में मुख्यमंत्री एवं राज्य सरकार के आला फसरों के साथ बैठक करने की संभावना है।