Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / कुलभूषण जाधव से इस्लामाबाद में पत्नी एवं मां ने की मुलाकात

कुलभूषण जाधव से इस्लामाबाद में पत्नी एवं मां ने की मुलाकात

इस्लामाबाद/नई दिल्ली 25 दिसम्बर।पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की पत्‍नी और मां आज यहां पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में जाधव से मुलाकात कर रही हैं।पाकिस्‍तान में भारत के उप-उच्‍चायुक्‍त जे. पी.सिंह भी उनके साथ हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि जाधव का परिवार सबसे पहले भारतीय उच्‍चायोग गया और कुछ समय वहां रहने के बाद वे जाधव से मिलने विदेश मंत्रालय रवाना हो गया। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उनकी मुलाकात करीब आधा घंटे होगी। इस दौरान भारतीय राजनयिक के अलावा विदेश मंत्रालय के कुछ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।विदेश मंत्रालय में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पाकिस्‍तान ने मुलाकात की फोटो और वीडियो जारी करने की घोषणा की है और कहा है कि यदि, भारत सहमत हो तो जाधव के परिजनों को मीडिया से बात करने की अनुमति भी दी जाएगी।मुलाकात के बाद जाधव के परिजनो के आज ही स्‍वदेश लौटने की संभावना है।

पाकिस्‍तान ने जाधव पर जासूसी का आरोप लगाकर मौत की सज़ा सुनाई है। भारत ने सज़ा के खिलाफ अंतर्राष्‍ट्रीय न्‍यायालय में अपील की थी, जिसके बाद इस मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव की फांसी की सज़ा पर रोक लगा दी गई।

पाकिस्‍तान जाधव को भारतीय दूतावास से किसी भी तरह की राजनयिक मदद पाने से लगातार रोकता रहा है।भारत शुरू से यह कहता रहा है कि नौसेना से सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव जासूस नहीं हैं और वह कारोबार के सिलसिले में ईरान था, तभी उन्हें अगवा कर पाकिस्‍तान ले जाया गया था।