Tuesday , January 25 2022
Home / MainSlide / किसी सक्षम व्यक्ति को अपना नेता बनाए कांग्रेस के विस्तार की संभावना नही- जेटली

किसी सक्षम व्यक्ति को अपना नेता बनाए कांग्रेस के विस्तार की संभावना नही- जेटली

नई दिल्ली 08अक्टूबर।वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जब तक कांग्रेस पार्टी किसी सक्षम व्यक्ति को अपना नेता नहीं बनाती, तब तक इसके विस्तार की संभावना नहीं है।

श्री जेटली ने बर्कले इंडिया सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करने के बाद एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कई दशकों तक सत्तारूढ रहने वाली कांग्रेस पार्टी का अब जमीनी सच्चाइयों और जनता की आकांक्षाओं से कोई वास्ता नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि जब तक कांग्रेस पार्टी का संगठनात्मक ढांचा मजबूत नहीं होगा और इसमें क्षमता के आधार पर नेता का चयन नहीं किया जाएगा तब तक इसकी स्थिति बेहतर होने की संभावना नहीं दिखती।

उन्होने कहा कि स्वच्छ भारत, जी.एस.टी. और नोटबंदी जैसी पहल का अर्थव्यवस्था पर अनुकूल प्रभाव पड़ा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जी.एस.टी. लागू होने के बाद अधिक लोग कर चुकाने लगे हैं। नोटबंदी के बाद, जम्मू कश्मीर और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में आतंकवाद और उग्रवाद की घटनाओं में काफी कमी आई है और इन राज्यों में आतंकवादियों के आर्थिक स्रोत बहुत कम रह गए हैं।

श्री जेटली की यह टिप्पणी कुछ ही समय पहले अमरीका के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में श्री राहुल गांधी के संबोधन के बाद आई है। श्री जेटली कल लगभग एक सप्ताह की यात्रा पर अमरीका जा रहे हैं। वे वहां न्यूयार्क और बोस्टन में अमरीकी उद्योगपतियों के साथ चर्चा करेंगे। वे वाशिंगटन में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोषऔर विश्व बैंक की वार्षिक बैठक में भी शामिल होंगे।