Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / किसी पारिवारिक विरासत से नहीं,विचारधारा से यहां तक पहुंची भाजपा- मोदी

किसी पारिवारिक विरासत से नहीं,विचारधारा से यहां तक पहुंची भाजपा- मोदी

नई दिल्ली 03 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भाजपा सांसदों से कहा है कि वे मंत्री या सांसद अथवा विधायक बनने के बाद भी जमीनी कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय रहें।

श्री मोदी ने आज यहां भाजपा सांसदों के लिए आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला-अभ्‍यास वर्ग का उद्घाटन करते हुए कहा कि भाजपा एक संगठित दल है।पार्टी किसी पारिवारिक विरासत से नहीं, बल्कि विचारधारा से यहां तक पहुंची है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने प्रधानमंत्री मोदी के हवाले से बताया कि सीखने की प्रक्रिया सारी जिंदगी जारी रहती है। यही उनका संदेश था। पार्टी एक परिवार है और इस पारिवार में कार्यकर्ता सबसे अहम है। भाजपा अपनी विचारधारा और आदर्शों के कारण आगे बढ़ रही है, न कि किसी एक परिवार की विरासत के तौर पर। भाजपा टीम एक संगठित संस्‍था है, न कि जोड़-तोड़ कर बनाई हुई संस्‍था।

श्री मोदी ने पार्टी सांसदों से कहा कि वे उम्र की परवाह किए बिना एक विद्यार्थी की तरह सीखते रहें।कार्यशाला को पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्‍यक्ष जे.पी नड्डा ने भी संबोधित किया।

इस प्रशिक्षण सत्र का आयोजन पार्टी सांसदों में अनुशासन की भावना पैदा करने और संसद के भीतर तथा बाहर उनका आचरण एक जैसा रखने के उद्देश्‍य से किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी कल समापन समारोह को भी संबोधित करेंगे।