Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / किसानों को मिलेगा 2400 करोड़ रूपए का धान बोनस-रमन

किसानों को मिलेगा 2400 करोड़ रूपए का धान बोनस-रमन

पेंड्रा(बिलासपुर) 24 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के गढ़ में पहुंच कर उन पर जमकर हमला बोला,और लोगो से आने वाले चुनाव में बदलाब करने एवं भाजपा के उम्मीदवार को मौका देने की अपील की।

डा.सिंह ने कोटमी में आमसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मेहनतकश किसानों को समर्थन मूल्य पर धान खरीदी पर इस वर्ष 2400 करोड़ रूपए का बोनस मिलेगा। किसानों को धान का वाजिब मूल्य दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धान के समर्थन मूल्य में एक मुश्त प्रति क्विंटल 200 रूपए की बढ़ोत्तरी की है। राज्य सरकार इस वर्ष प्रति क्विंटल 300 रूपए का धान बोनस दे रही है। इसे मिलाकर किसानों को 2050 से 2070 रूपए प्रति क्विंटल धान की कीमत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि एक नवम्बर से धान की खरीदी शुरू होने पर किसानों को धान के समर्थन मूल्य के साथ बोनस राशि का भी भुगतान किया जाएगा। मरवाही भी मेहनतकश किसानों का क्षेत्र है। इसका लाभ पूरे प्रदेश के साथ इस क्षेत्र के किसानों को भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर क्षेत्र के विकास के लिए लगभग 132 करोड़ रुपए की लागत के 49 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। उन्होंने लगभग 113 करोड़ 44 लाख के 26 कार्यों का भूमिपूजन और 18 करोड़ 24 लाख के 23 कार्यों का लोकार्पण किया तथा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि वितरित की।

मरवाही के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान में आयोजित आम सभा में नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री दीपक साहू सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।