Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / कांग्रेस में बड़े बदलाव शुरू,जनार्दन की जगह पर गहलोत को संगठन का जिम्मा

कांग्रेस में बड़े बदलाव शुरू,जनार्दन की जगह पर गहलोत को संगठन का जिम्मा

नई दिल्ली 30 मार्च।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दायित्व संभालने के बाद आज हुए पार्टी में बदलाव में अर्से से महासचिव(संगठन) का दायित्व संभाल रहे जनार्दन द्विवेदी की जगह राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को महासचिव(संगठन) का दायित्व सौंपा गया है।

श्री गहलोत को पास इस समय गुजरात राज्य का प्रभार था।माना जा रहा है कि गुजरात में पार्टी को खड़ा करने में इनके प्रयासों से पार्टी अध्यक्ष श्री गांधी काफी सन्तुष्ट है।इस अहम दायित्व को सौंपने के साथ ही पार्टी ने इस वर्ष राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए श्री सचिन पायलट की राह में सत्ता में आने पर संभावित चुनौती को भी लगभग दूर कर दिया है।

पार्टी ने श्री गहलोत को हटाकर आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर युवा सांसद राजीव साटव को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है।पार्टी प्रमुख ने ओडिशा के पार्टी प्रभारी बीके हरिप्रसाद को भी उनके दायित्व से मुक्त कर दिया गया है।उनकी जगह पर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को प्रभारी बनाया गया है।श्री प्रसाद के पास पहले तीन राज्यों झारखंड,छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा का दायित्व था,लेकिन जिन भी राज्यों के प्रभारी रहे वहां पार्टी बदहाल स्थिति में पहुंच गई।

इसके साथ ही कांग्रेस ने अनुशासित और अग्रिम फ्रंटल आर्गेनाइजेशन अखिल भारतीय सेवादल के मुख्य संयोजक महेंद्र जोशी के स्थान पर लाल जी देसाई को जिम्मा सौंपा है।