Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / कांग्रेस ने की मंत्री की बर्खास्तगी एवं दोषी अफसरों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

कांग्रेस ने की मंत्री की बर्खास्तगी एवं दोषी अफसरों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

बिलासपुर 20 सितम्बर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पार्टी कार्यालय में घुसकर लाठीचार्ज करने की कड़ी निन्दा का प्रस्ताव पारित करते हुए मंत्री अमर अग्रवाल की बर्खास्तगी की मांग की है।

नवगठित कार्यकारिणी की आज यहां हुई पहली बैठक में मंत्री अमर अग्रवाल की बर्खास्तगी के अलावा  दोषी अधिकारियों पर एफआईआर और न्यायिक जांच के मांग का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी.एल.पुनिया ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजों के हुकूमत में भी ऐसी बर्बरता नही हुई, काँग्रेस भवन में घुसकर जिस तरह बिलासपुर में कांग्रेसियों को मारा गया। : शहर में हर तरफ कचरा है, अमर अग्रवाल कचरा के शौकीन है इसलिए कांग्रेसियों ने उन्हें कचरा भेंट किया।उन्होने कहा कि लाठी चार्ज करने का आदेश जहां से निकला वहां तक कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री का मजिस्ट्रियल जांच का आदेश केवल दिखावा है। उस जांच पर संदेह है इसलिए न्यायिक जांच हो।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री के 22 सितम्बर कोछत्तीसगढ़ के दौरे पर उनका कांग्रेसी काला झंडा दिखाकर विरोध करेंगे।उन्होने कहा कि कांग्रेसी हर जगह काला झंडा दिखाएंगे । आगे भी जब तक हमारी मांगे पूरी नही होंगी, जितने कार्यक्रम होंगे उसमें काँग्रेस का विरोध इसी तरह जारी रहेगा।बैठक को प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल,पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत ने भी सम्बेधित किया।

इससे पहले प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष चरणदास महंत,टी एस सिंहदेव,ए आई सी सी के सचिव चन्दन यादव ने कांग्रेस भवन में हुए लाठीचार्ज में घायल कांग्रेसियो से सिम्स और अपोलो अस्पताल जाकर मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना।