Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार आज शाम होंगा समाप्त

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार आज शाम होंगा समाप्त

बेंगलुरू 10 मई।कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का प्रचार आज शाम समाप्त हो रहा है।राज्य में नई विधानसभा चुनने के लिए शनिवार 12 मई को वोट डाले जाएंगे।

विधानसभा की कुल 224 सीटों में से 223 के लिए मतदान होगा।जयनगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बी.एन. विजय कुमार की मृत्यु के बाद चुनाव रद्द कर दिया गया है। मतगणना 15 मई को होगी।

राजनीतिक दल आज अंतिम दौर के प्रचार में मतदाताओं का समर्थन जुटाने के लिए जनसभाएं और रोड शो करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बादामी निर्वाचन क्षेत्र में रोड शो में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज बेंगलूरू में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

इस बीच, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकतंत्र के सभी समर्थकों से अपील की है कि वे सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस द्वारा अपनाए जा रहे धांधलीपूर्ण और गैर-लोकतांत्रिक तरीकों के विरुद्ध आवाज उठाएं।

वहीं बेंगलूरू में मतदाताओं के पहचान पत्र और स्वीकृति पत्र बरामद होने की घटना की छानबीन निर्वाचन आयोग कर रहा है।मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि नौ हजार आठ सौ 96 एपिक कार्ड और स्वीकृति पत्र बरामद हुए हैं।