Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक में राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज

कर्नाटक में राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज

बेंगलुरू 07 जुलाई।कर्नाटक में कांग्रेस के नौ और जनता दल सेक्‍युलर के तीन विधायकों के इस्‍तीफे के बाद राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।आज सुबह से ही यहां कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं के बीच बातचीत चल रही है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पार्टी नेता, बागी विधायकों से लगातार संपर्क में हैं और त्‍यागपत्र वापस लेने के लिए उन्‍हें मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं।कल इन विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष कार्यालय में अपने त्‍यागपत्र सौंपे थे।

224 सदस्यों वाली विधानसभा में सत्‍तारूढ़ गठबंधन के पास 118 सीटें हैं। अब अगर त्यागपत्र स्वीकार कर लिए गए तो उसके सामने बहुमत खोने का संकट पैदा हो जाएगा। विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 105 विधायक हैं। जनता दल सेक्यूलर और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियां मंत्रालयों के आवंटन और लोकसभा सीटों के बटवारे को लेकर असंतोष का सामना कर रहे है।

लोकसभा चुनाव में राज्य में भाजपा की भारी जीत के बाद असंतोष और बढ़ गया है। विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार का कहना है कि सरकार गिरती है या बचती है, इसका फैसला विधानसभा में होगा। विधानसभा सत्र 12 जुलाई से शुरू हो रहा है।इसी बीच,मुख्‍यमंत्री एच डी कुमारस्‍वामी अमरीका से वापस आ गए हैं और शाम तक उनके यहां पहुंचने की उम्‍मीद है।