Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक जारी,कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिए इस्तीफे

कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक जारी,कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिए इस्तीफे

बेंगलुरू 08 जुलाई।कर्नाटक में कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक जारी है।कांग्रेस के जहां सभी 21 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया हैं,वहीं निर्दलीय विधायक एच नागेश के लघु उद्योग मंत्री पद से इस्‍तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी के प्रति समर्थन व्‍यक्‍त करने से राज्‍य की गठबंधन सरकार को और झटका लगा है।

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने बागी विधायकों के साथ यहां बैठक कर सभी मंत्रियों का इस्‍तीफा लेने का फैसला किया ताकि बागी विधायकों को सरकार में शामिल किया जा सके। पार्टी नेता सिद्धरमैया ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि भाजपा, गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। उन्‍होंने कहा कि बागी विधायकों को समझाया जा रहा है और उन्‍हें मंत्रिमंडल में लेने का वादा करके इस्‍तीफा वापस लेने पर राजी किया जा रहा है। उन्‍होंने बताया कि कांग्रेस के सभी 21 मंत्रियों ने इस्‍तीफे सौंप दिये हैं।

इस बीच आज भाजपा ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का इस्तीफा मांगा है।भाजपा के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने बताया कि इस सरकार को समर्थन न होने की वजह से मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए और राज्यपाल को इस ओर कदम उठाने चाहिए।

ज्ञातव्य है कि राज्‍य में कांग्रेस के नौ और जनता दल सेक्‍युलर के तीन विधायकों के त्‍यागपत्र देने से सरकार के सामने संकट बना हुआ है।