Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / करणी सेना के भय से चार राज्यों में पद्मावत के प्रदर्शित होने पर संशय

करणी सेना के भय से चार राज्यों में पद्मावत के प्रदर्शित होने पर संशय

नई दिल्ली 24 जनवरी।रिलीज की तिथि की पूर्व संध्या पर हुए भारी हिंसक विरोध के कारण विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिलहाल प्रदर्शन नहीं होगा।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अनुसार राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा।यह संस्था 75 फीसदी मल्टीप्लेक्स मालिकों का प्रतिनिधित्व करती है।गुजरात के थियेटर मालिकों ने भी विवाद खत्म होने तक किसी भी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर में फिल्म नही प्रदर्शित करने का फैसला किया है।

   रिलीज से एक दिन पहले आज फिल्म के खिलाफ हरियाणा, राजस्थान,उत्तरप्रदेश , महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन हुए। उपद्रवियों ने कई सड़कें जाम कर दीं और बसों को फूंक दिया। एनसीआर में भी कई जगह तोड़फोड़ हुई है।गुरुग्राम के सोहना रोड पर प्रदर्शनकारियों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया। जिले में रविवार तक थियेटरों की 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लगा दी गई है। यूपी में मेरठ के पीवीएस मॉल में पद्मावत के विरोध में पथराव किया गया। मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकने की कोशिश की।

राजधानी लखनऊ में पुलिस को प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। मुंबई में अलग-अलग जगहों से करणी सेना के 50 समर्थकों को हिरासत में लिया गया है।गुजरात में मंगलवार को अहमदाबाद में मल्टीप्लेक्स में हुई तोड़फोड़ के मामले में भी 50 लोग हिरासत में लिए गए हैं।