Monday , August 8 2022
Home / खेल जगत / एजबेस्टन में मिली करारी हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने की भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों की आलोचना….

एजबेस्टन में मिली करारी हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने की भारतीय टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों की आलोचना….

एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों 7 विकेट से मिली करारी हार ने भारतीय टीम के सामने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। पाचवें टेस्ट की बात करें तो 3 दिन टीम इंडिया, इस मैच में हावी थी लेकिन उसके बाद इंग्लैंड ने पूरी बाजी पलट दी। पहले बल्लेबाजों का फ्लाप शो और फिर चौथे इनिंग में गेंदबाजों के प्रदर्शन ने भारतीय फैंस सहित कई पूर्व क्रिकेटरों को निराश किया है।
पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि टीम इंडिया को कुछ चीजों को इंप्रूव करने की जरुरत है। दूसरी पारी में टीम इंडिया की बल्लेबाजी फ्लाप रही थी। पुजारा और पंत को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया था जिसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा और टीम इंग्लैंड के सामने 400 से ज्यादा का लक्ष्य रखने में नाकाम रही। सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि टाप 6 बल्लेबाजों में पंत और पुजारा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया। जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन हमें शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में सुधार की जरुरत है। इसके अलावा सहवाग ने भारतीय गेंदबाजों के बारे में भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि चौथे इनिंग में भारतीय गेंदबाजी एकदम निराशाजनक रही। इसके अलावा सहवाग ने इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी की तारीफ की। उन्होंने खासतौर पर जो रूट की प्रशंसा करते हुए बताया कि वर्तमान में वो टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड के बेस्ट बैट्समैन हैं। उन्होंने इंग्लैंड को इस सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी है।   मैच की बात करें को पहली पारी में 132 रनों की बढ़त लेने के बावजूद टीम इंडिया की बल्लेबाजी दूसरी पारी में फ्लाप रही और पूरी टीम केवल 245 रन बनाकर आलआउट हो गई जिसके बाद इंग्लैंड के सामने 378 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम ने जो रूट के शानदार 142 और जानी बेयरस्टो के 114 रनों की पारी के दम पर केवल 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।