Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / ऋणमाफी के चुनावी वादे के अनुसार सभी किसानों का ऋण होगा माफ- भूपेश

ऋणमाफी के चुनावी वादे के अनुसार सभी किसानों का ऋण होगा माफ- भूपेश

रायपुर 18 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विधानसभा में कहा कि ऋणमाफी के चुनावी वादे के अनुसार सभी किसानों का ऋण माफ होगा।

जनता कांग्रेस के अजीत जोगी तथा भाजपा सदस्यों बृजमोहन अग्रवाल एवं अजय चन्द्राकर की किसानों के ऋणमाफी सम्बन्धी ध्यानाकर्षण सूचना पर प्रश्न उत्तर के बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार वादे के मुताबिक सभी किसानों का ऋण माफ करेंगी।उन्होने कहा कि सहकारी बैंक सरकार के सीधे नियंत्रण में है इस काऱण वहां तुरंत ऋणमाफी हो गई।

उन्होने कहा कि डिफाल्टर किसानों के ऋणमाफी के लिए कदम उठाए गए है।इसमें अलग अलग बैंकों से बातचीत चल रही है,इसमें समय लगता है।उन्होने कहा कि वन टाइम सेटलमेंट होगा।उन्होने यह भी कहा कि विपक्ष का वह पूरा सम्मान करते है।प्रजातंत्र में उनका पूरा विश्वास है।

इससे पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने कहा कि किसानों को कांग्रेस एवं उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणाओं पर विश्वास था कि मध्यकालीन,दीर्घकालीन सहित उसके सारे ऋण माफ हो जायेंगे।उन्होने यह बताते हुए पूछा कि इसके लिए 40 हजार करोड रूपए की जरूरत होगी ,क्या यह ऋण भी माफ होंगे।मंत्री टेकाम ने कहा कि अल्पकालीन ऋण ही माफ करने का वादा किया गया था,जिसे पूरा किया गया है।

श्री अग्रवाल ने पूरक प्रश्नों में आरोप लगाया कि जशपुर जिले के किसान मोहनराम निराला ने ऋणमाफी नही होने के कारण आत्महत्या कर ली।सरकार ने स्वयं माना है आत्महत्या के बाद किसान की ऋणमाफी हुई।अजय चन्द्राकर ने कहा कि ब्याज का पैसा नही जमा होने के कारण किसानों को ऋण नही मिल पा रहा है।