Sunday , May 29 2022
Home / MainSlide / उरूग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हराया

उरूग्वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हराया

मास्को 21 जून। 21वें फीफा फुटबॉल विश्‍व कप में उरूग्‍वे ने सऊदी अरब को 1-0 से हरा दिया है। लुई सुआरेज ने अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय मैच में खेल के 23वें मिनट में शानदार गोल कर उरूग्वे को सऊदी अरब पर 1-0 से जीत दिलाकर फीफा फुटबॉल विश्व कप के अंतिम 16 में जगह पक्‍की कर ली है।

उरूग्वे की यह लगातार दूसरी जीत है। उरूग्वे ने पहले मैच में भी मिस्र को 1-0 से हराया था। इससे पहले, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के चौथे मिनट में शानदार गोल और इसके बाद खेल के अंत तक गोलकीपर हुई-पैत्रिसियो के साहसिक प्रयासों से पुर्तगाल ने मोरक्‍को को 1-0 से पराजित किया।

पुर्तगाल की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है, इससे पहले पुर्तगाल ने स्पेन के साथ मुकाबला 3-3 गोल से ड्रॉ खेला था। इस जीत से पुर्तगाल ग्रुप-बी में चार अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया  है।

एक अन्य मुकाबले में स्पेन ने ईरान को 1-0 से शिकस्त दी। हॉफ टाइम तक दोनों टीम बिना गोल के बराबरी पर थी। स्पेन की ओर से डिएगो कोस्टा ने 54वें मिनट में शानदार गोलकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

प्रतियोगिता में आज तीन मैच खेले जायेंगे। ग्रुप-सी में डेनमार्क का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से, फ्रांस का पेरू से और ग्रुप-डी में अर्जेन्टीना और क्रोएशिया की टीम आमने-सामने होंगी।