Wednesday , December 8 2021
Home / MainSlide / उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने हरसंभव कार्य करें – सुश्री उइके

उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने हरसंभव कार्य करें – सुश्री उइके

रायपुर 02 जनवरी।छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज राजभवन में उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उच्च शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने हरसंभव कार्य करने का निर्देश दिया है।

     सुश्री उइके ने आज यहां उच्च शिक्षा सचिव धनंजय देवांगन के साथ बैठक में यह निर्देश देते हुए कहा कि यह प्रयास करें कि कोरोनाकाल में विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्त करने में किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। राज्यपाल ने राजभवन से भेजे जाने वाले पत्रों पर जल्द और उचित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।उन्होने कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने पर नाराजगी जताई।

उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय को बजट आबंटन नही होने की स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन को वेतन देने में कठिनाई हो रही है। वेतन प्राप्त न होने से अधिकारियों-कर्मचारियों के सामने जीवनयापन के संकट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। राज्यपाल ने कहा कि जल्द बजट आबंटन के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करें ताकि पत्रकारिता विश्वविद्यालय के वेतन संबंध समस्या का समस्या का शीघ्र समाधान हो।

बैठक में इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ के अन्तर्गत आने वाले महाविद्यालयों द्वारा संबद्धता शुल्क तथा शुल्क वृद्धि के संबंध में चर्चा हुई। राज्यपाल ने इस संबंध में भी उच्च शिक्षा सचिव को इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के कुलपति से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।