Saturday , December 4 2021
Home / MainSlide / इंदिरा जी के योगदान को कभी भी भुलाया नही जा सकता – पुनिया

इंदिरा जी के योगदान को कभी भी भुलाया नही जा सकता – पुनिया

कोरबा 19 नवम्बर।कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी एवं सांसद पी.एल.पुनिया ने कहा हैं कि देश मे इंदिरा जी के योगदान को कभी भी भुलाया नही जा सकता, उनकी नेतृत्व क्षमता और दृढ़ इक्षाशक्ति से भारत विश्व शक्तिशाली देशो में शामिल है।

श्री पुनिया ने आज स्व.इंदिरा गाँधी के 100वी जयंती के अवसर पर हजारों की संख्या में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी ये कहती हो कि 60 सालो में कांग्रेस ने क्या किया तो देश की जनता उन्हें मूर्ख समझेगी और विकास का छोटा उदाहरण देखना हो तो कोरबा लोकसभा आ जाय जहां 2 लाख से 4 लाख की आबादी वाला क्षेत्र आज कितना विकसित है।कांग्रेस के त्याग तपस्या और बलिदान के चलते भारत और भारत के हर वर्ग का विकास हुआ है।

     प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आयी है, गरीबो के पेट में लात मारने का काम किया जा रहा है।रमन सिंह राशनकार्ड में 35 किलो चावल की जगह सात किलो चावल ही दे रहे है, किसानों के धान खरीदी पर सरकार ने तीन बार से अधिक धान नही खरीदने का फैसला लेकर किसानों के साथ अन्याय कर रही है।

विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव ने कहा कि आजादी के पूर्व राजाओं और राजपरिवार ने प्रजाओं के हितरक्षक बनी रही ओर आजादी के बाद से ही काँग्रेस पार्टी ने इन भरोशा जताया था,  हम कांग्रेस पार्टी के साथ थे और रहेंगे। इंदिरा जी ने अमीर गरीब के फासले को मिटाने का काम किया है और उनका नारा रहा “गरीबी हटाओ देश बचाओ” जिसका कांग्रेस पार्टी ने सतत् रूप से पालन किया है। इंदिरा जी ने विश्व पटल पर भारत का लोहा मनवाया, पाकिस्तान के हजारो सैनिक, बांग्लादेश के निर्माण या फिर अमेरिका जैसी शक्तिशाली देश के सैनिकों को खदेड़ने की बात हो। आज जो लोग नोटबन्दी, जीएसटी का विस्फोट कर झूठा श्रेय लेने का प्रयास करते हो उन्हें मालूम होना चाहिए, इस देश मे पहला परमाणु परीक्षण इंदिरा जी ने ही करवाया था।

पूर्व केंद्रीयमंत्री डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि  महात्मा गांधी जी की सत्यता, पंडित जवाहर लाल नेहरु जी की नेतृत्व क्षमता, लाल बहादुर जी की सादगी, सुभाषचन्द्र बोस जी की देशभक्ति, संत कबीर जी की सच्चाई, गुरु घासीदास जी की मनखे-मनखे एक समान, आदिवासी की शुद्ध आत्मा का मिश्रण था। इन सबको मिलाकर प्रियदर्शनी इंदिरा जी को नमन करने के लिये एकत्रित हुए है।

कार्यक्रम को पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, वरिष्ठ कांग्रेस राजेन्द्र तिवारी, विधायक रामदयाल उइके, बोधराम कंवर, विधायक एवं युंका अध्यक्ष उमेश पटेल, करुणा शुक्ल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम, सेवादल अध्यक्ष चैनसिंह शामले ने संबोधित किया, स्वागत भाषण कोरबा विधायक जयसिंह अग्रवाल ने दिया। आभारव्यक्त  कोरबा शहर अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने किया।

कार्यक्रम में सचिव प्रभारीद्वय कमलेश्वर पटेल, अरुण उरांव, विधायक गुरुमुख सिंह होरा, जयसिंह अग्रवाल, रामदयाल उइके, अमरजीत भगत, श्यामलाल कंवर, मोतीलाल देवांगन, दलेश्वर साहू, चुन्नीलाल साहू, दिलीप लहरिया, डॉ प्रीतम, कवासी लखमा, पूर्व विधायक बोधराम कंवर, करुणा शुक्ल, महापौर रेणु अग्रवाल, गंगा पोटाई, महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी, रमेश वर्ल्यानी, सुभाष धुप्पड़, अनूसुचित जाति विभाग के अध्यक्ष डा.शिव डहरिया, मीडिया संयोजक आर.पी सिंग, प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, दीपक कर्मा, दिनेश शर्मा, हरीश परसाई, गोपाल थवाईत, उषा तिवरी, जितेंद्र मुदलियार, सुबोध हरितवाल, अमीन मेमन, संदीप साहू, डॉ विनय जयसवाल, अमित शर्मा, और प्रदेशभर से अनेको कोंग्रेसजन मौजूद थे।