Thursday , December 2 2021
Home / राजनीति / आयकर छापे पर कांग्रेस ने किया राज्यसभा में हंगामा

आयकर छापे पर कांग्रेस ने किया राज्यसभा में हंगामा

नई दिल्ली 02 अगस्त।राज्यसभा में इसी मुद्दे पर विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही बार बार बाधित हुई। कांग्रेस सांसदों ने आयकर विभाग के छापे के मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि गुजरात के कांग्रेस विधायकों का अपहरण कर लिया गया है।उन्होंने कहा कि विधायकों के सम्पर्क में रहे राज्य के मंत्री से भी पूछताछ की गई है। श्री आजाद ने सरकार पर सत्ता के दुरूपयोग का आरोप लगाया।

इससे पहले सदन के नेता अरूण जेटली ने रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों पर छापे मारने या तलाशी लेने की बात से इंकार किया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने केवल कांग्रेस के मंत्री को साथ लेकर उनके निवास स्थान पर पूछताछ की है। श्री जेटली के जवाब से संतुष्ट न होकर सदस्य सदन के बीचोंबीच आ गए और सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे।

 सदन की कार्यवाही फिर शुरू होने पर, कांग्रेस के कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार कांग्रेसी विधायकों के मन में डर पैदा कर रही है। हंगामा जारी रहने पर सभापति मोहम्मद हामिद अंसारी ने सदन की कार्यवाही दिन में दो बजे तक स्थगित कर दी गई।