Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / आम्बेडकर के नाम पर राजनीति कर रही हैं कुछ पार्टियां – मोदी

आम्बेडकर के नाम पर राजनीति कर रही हैं कुछ पार्टियां – मोदी

नई दिल्ली 04 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कुछ पार्टियां डॉक्टर आम्बेडकर के नाम पर राजनीति करना चाहती हैं, लेकिन सरकार डॉक्टर आम्बेडकर की परिकल्पना के अनुरूप आगे बढ़ रही है।

श्री मोदी ने आज यहां वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी के नये भवन के उद्घाटन अवसर पर कहा कि समरसता और एकता डॉक्टर आम्बेडकर के आदर्शों का सार हैं।सरकार बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के दिखाए रास्ते पर चल रही है और गरीब लोगों के लिये काम करना उसका मिशन है।

उन्होने कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर ने हमें जो रास्ते दिखाए उस रास्ते पर चलने के लिए हम सब अगर प्रयास करेंगे। जिसके अंदर बंधुता जिसका महात्मय है। उस बंधुत्व को छोड़ करके हम कभी आगे नहीं बढ़ सकते है। हमें हर किसी के कल्याण के लिए सबका साथ, सबका विकास इसी मंत्र को ले करके हम चले हैं।

श्री मोदी ने कहा कि..डॉ. बाबा साहेब आम्बेडकर उनकी स्मृति में, यहां दिल्ली में दो स्थान ऐसे थे कि जिसका निर्माण करने के लिए अटल जी के समय सोचा गया था, हमने आ करके समय सीमा में काम पूरा कर दिया और मैं आज बताते हुए खुशी हो रही है कि 13 अप्रैल को, 14 अप्रैल को बाबा साहेब आम्बेडकर की जयंती है। उसका भी लोकार्पण 13 को हम कर लेंगे..।