Saturday , November 27 2021
Home / देश-विदेश / अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष

अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए अध्यक्ष

                                                                      अश्विनी लोहानी

नई दिल्ली 23 अगस्त।लगातार हो रही रेल दुर्घटनाओं को सरकार के गंभीरता से लेने के चलते रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए.के. मित्तल ने आज इस्तीफा दे दिया। उनके स्थान पर आज ही एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी को रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष पर नियुक्ति कर दी गई है।

मुजफ्फरपुर दुर्घटना के बाद सरकार द्वारा की गई कड़ी कार्रवाई से काफी दबाव का सामना कर रहे रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ए.के.मित्तल को आज सुबह कैफियत एक्सप्रेस की दुर्घटना ने सम्मानजनक विदाई के लिए अपने पद से इस्तीफा कर दिया।उनका कार्यकाल दो वर्ष के लिए बढ़ाया गया था जिसमें एक वर्ष के लगभग का कार्यकाल वह पूरा कर चुके थे।

मित्तल के अध्यक्ष रहते रेलवे में जवाबदेही की भारी कमी हुई और रेल सेवाओं में काफी गिरावट दर्ज की गई,लेकिन रेल मंत्री सुरेश प्रभु के विश्वास के चलते उन पर कभी कोई आंच नही आई।यात्री सुविधाओं में सुधार के बड़े बड़े दावों का जमीनी असर कहीं नही दिखाई दिया।रेल पटरी पर ही असुरक्षा नही बढ़ी बल्कि रेल के अन्दर भी यात्रियों की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठे।

मुजफ्फरनगर रेल दुर्घटना में 23 से ज्यादा लोग मारे गये थे। इससे पहले रेल मंत्रालय ने उत्कल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के संबंध में प्रथम दृष्टया साक्ष्य के आधार पर चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया था, एक का तबादला कर दिया था और तीन वरिष्ठ अधिकारियों को अवकाश पर भेज दिया था।