Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / अवैध शराब की बिक्री होने पर पुलिस अधीक्षक होंगे जिम्मेदार – अवस्थी

अवैध शराब की बिक्री होने पर पुलिस अधीक्षक होंगे जिम्मेदार – अवस्थी

रायपुर 04 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कहा कि अवैध शराब की बिक्री और परिवहन पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि अवैध शराब की बिक्री होने पर सम्बधित जिले के पुलिस अधीक्षक जवाबदेह होंगे।

श्री अवस्थी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस महनिरीक्षकों और पुलिस अश्रीक्षकों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि अवैध शराब मिलने पर संबंधित थाना प्रभारी  का निलंबन और राजपत्रित अधिकारी के विरूद्ध विभागीय जांच की जायेगी।उन्होने अधिकारियों को सीमावर्ती जिलों राजनांदगांव,  कवर्धा, मुंगेली में शराब के अवैध परिवहन पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए।उन्होने कहा कि जिस जिले में अवैध शराब पर कार्रवाई हो इसकी सूचना तत्काल पुलिस मुख्यालय को दी जाय।

उन्होने कहा कि महिला विरूद्ध अपराधों पर सभी जिले त्वरित कार्रवाई कर रहे हैं। सूरजपुर, बस्तर, रायगढ़ और बिलासपुर जिलों ने दुष्कर्म के मामलों में बहुत ही कम समय में आरोपियों को गिरफ्तार कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया है। महिला विरूद्ध अपराधों में शीघ्र आरोप पत्र  प्रस्तुत करने के साथ ही सबूत भी तत्काल एकत्रित करें जिससे अपराधियों को सजा दिलाई जा सके।

श्री अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग में अनुशासनहीन और अपराधिक प्रवृत्ति के पुलिसकर्मियों की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। छत्तीसगढ़ पुलिस अपराधिक प्रवृत्ति के पुलिसकर्मियों पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनायेगी।उन्होंने कहा कि विभागीय जांच में जिन पुलिसकर्मियों के विरूद्ध आरोप सिद्ध हो चुके हैं उन पर तत्काल कार्रवाई करें।बैठक में स्पेशल डीजी आरके विज, एडीजी हिंमाशु गुप्ता, डीआईजी विनीत खन्ना, सुशील द्विवेदी, एआईजी राजेश अग्रवाल उपस्थित थे।