Wednesday , May 18 2022
Home / MainSlide / अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए शुरू हुई निःशुल्क विमान सेवा

अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए शुरू हुई निःशुल्क विमान सेवा

जगदलपुर, 7 मई।छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सल मोर्चे पर डटे रहने वाले केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से दिल्ली तक के लिए निःशुल्क विमान सेवा आज से प्रारंभ हो गई है।

इंडिगो विमान के आज शाम 4.10 बजे जगदलपुर पहुंचने पर वाटर सैल्यूट के साथ स्वागत किया गया। वहीं इस अंचल के लोगों की रक्षा के लिए अपने परिवार से दूर रहने वाले जवानों को जब यह अनुठी सौगात मिली तो, उनकी खुशी भी बढ़ गई। आज पहले दिन शाम पौने पांच बजे इस विमान से 37 जवान रवाना हुए, जिन्हें एयरपोर्ट पर फूलमाला पहनाकर और मिठाई खिलाकर रवाना किया गया। इस दौरान केक काटकर भी खुशियों का इजहार किया गया। इस अवसर पुलिस महानिरीक्षक श्री सुंदरराज पी. सीआरपीएफ के डीआईजी श्री अखिलेश प्रताप सिंह, कलेक्टर श्री रजत बंसल, एयरपोर्ट संचालक श्री भौमिक आदि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि नक्सल क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के लिए यह निःशुल्क विमान सेवा प्रारंभ की गई है। यह सप्ताह में तीन दिन अपनी सेवाएं देगी, जिसमें बुधवार, शनिवार और रविवार शामिल हैं। प्रत्येक उड़ान में 60 जवानों को यात्रा की सुविधा मिलेगी, जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए 20, सीमा सुरक्षा बल और भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के लिए 15-15, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के लिए 3, सशस्त्र सीमा बल के लिए 4, आईबी के लिए एक व असम रायफल्स के लिए 2 सीट आरक्षित रहेगी।

यह विमान दोपहर 12.10 बजे दिल्ली से रवाना होगा और दोपहर 3 बजे रायपुर पहुंचेगा। रायपुर से 3.20 बजे रवाना होकर शाम 4.30 बजे जगदलपुर पहुंचेगा। वहीं जगदलपुर से यह विमान 16.50 बजे रवाना होकर शाम 5.40 बजे रायपुर पहुंचेगा। रायपुर से 6.20 बजे रवाना होकर रात 9.10 बजे दिल्ली पहुंचेगा।