Sunday , June 26 2022
Home / MainSlide / अमेठी के 36 गांवों को सुलतानपुर में जोड़ने की राज्यपाल से फिर हुई मांग

अमेठी के 36 गांवों को सुलतानपुर में जोड़ने की राज्यपाल से फिर हुई मांग

लखनऊ 12 दिसम्बर।अमेठी जिले के 36 गांवों को पूर्ववर्ती सुलतानपुर से जोड़ने के लिए लम्बे समय से संघर्ष कर रही जिला परिवर्तन समिति के प्रतिनिधि मंडल ने आज एक बार फिर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक को ज्ञापन देकर इंसाफ की मांग की है।

जिला परिवर्तन समिति आसल के संयोजक अनुग्रह नारायण ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद बताया कि ..राज्यपाल जी से मुलाकात कर उनसे की और एक बार फिर से परगना आसल के 36 गॉव को अमेठी जनपद से काटकर सुलतानपुर में शामिल करने की माँग की गई।राज्यपाल जी ने बहुत ही गम्भीरता पूवर्क हमारी माँग को सुना और क्षेत्र के नागिरिकों को हो रही परेशानी को भी ध्यान से सुना..।

प्रतिनिधि मंडल के सदस्य व माध्यमिक शिक्षा संघ (शर्मा गुट) के जिला अध्यक्ष शिव भूषण उपाध्याय ने बताया कि राज्यपाल ने क्षेत्र के 36 गॉव में हुए विरोध प्रदर्शनों के बारे में भी विस्तार से सुना।प्रतिनिधि मंडल के सदस्य व प्रधान अभय प्रताप ने राज्यपाल को बताया कि क्षेत्र के सभी 36 गॉवों के प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों व जिला पंचायत सदस्य व ब्लॉक प्रमुख ने भी माँग पत्र भरकर पूर्ववर्ती सुल्तानपुर में जोड़े जाने की माँग की है एवं सभी निर्वाचित सदस्यों ने आवश्यकता पड़ने पर इस्तीफा देने की पेशकश भी कर सकते हैं।

प्रतिनिधि मंडल के सदस्य प्रेम नारायण ने राज्यपाल महोदय से जनता में दिनोंदिन फैल रहे आक्रोश को बताया। सदस्य राम विशाल ने बताया भारतीय जनता पार्टी के सभी बूथ अध्यक्ष मंडल अध्यक्ष व जिला पदादिकारियों की भी सहमति है कि आसल के 36 गॉव को सुल्तानपुर से जुड़ना चाहिए जो कि जनता के हित में है।

प्रतिनिधि मंडल के अनुसार महामहिम राज्यपाल ने कहा की आसल की जनता को न्याय मिलेगा और सम्भव हुआ तो जल्द से जल्द 36 गॉव के लोगों को सुल्तानपुर जनपद से जोड़ा जाएगा यदि कोई नीतिगत फैसला लेना पड़ेगा तो वह सरकार से बात भी करेंगें।

जिला परिवर्तन समिति आसल के सदस्यों अनुग्रह नारायण अभय प्रताप प्रेम नारायण राम विशाल व शिव भूषण ने राज्यपाल से मिलकर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि उम्मीद बंधी है कि नई सरकार में 36 गॉव जल्दी ही अमेठी जनपद से कटकर सुल्तानपुर में जुड़ने की प्रक्रिया पूरी होगी। विदित हो कि जिला परिवर्तन समिति आसल के पक्ष में अमेठी सुल्तानपुर लम्भुआ जयसिंह पुर विधायक ने अपना समर्थन पत्र दिया है।

यह दूसरा मौका है जब जिला परिवर्तन समिति के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यापाल श्री नाइक से इस मुद्दे को लोकर मुलाकात की।इससे पहले विधानसभा चुनावों से ठीक पहले समिति के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा था।राज्यपाल ने उसी समय आश्वस्त किया था कि अगर चुनावों से पूर्व उनकी समस्या हल नही होती तो चुनाव बाद फिर उनसे मुलाकात करे,वह पूरी मदद करेंगे।