Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / अमिताभ को एक बार हो चुका है टीबी,लिवर भी करता है 25 प्रतिशत काम

अमिताभ को एक बार हो चुका है टीबी,लिवर भी करता है 25 प्रतिशत काम

हिन्दी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन को एक बार टीबी हो चुका है और उनका लिवर भी महज 25 प्रतिशत ही काम करता है।

यह कोई खोज खबर नही है,बल्कि इसकी जानकारी अमिताभ बच्चन ने स्वयं ही देशवासियों और अपने शुभचिन्तकों के बीच शेयर की है। अमिताभ बच्चन(बिग बी) रूपहले पर्दे पर ही नही,जो भी दायित्व जहां भी संभालते है वहां अपनी छाप छोड़ ही देते है।इन दिनों वह कौन बनेगा करोडपति के नवें सीजन को होस्ट कर रहे है।इसी दौरान एक प्रतियोगी के बीमारियों का जिक्र करने पर उसे दिलासा देते हुए यह जानकारी शेयर की।

पिछले सप्ताह उन्होने प्रतियोगी के बीमारियों के जिक्र करने पर बिग बी ने दिल खोलकर अपनी जीवन के बारे में बताया।उन्होने बताया कि 2000 मे जब कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत हुई थी, उस समय उन्हें स्पाइन का ट्यूबरक्लोसिस डिटेक्ट हुआ था।उन्हें शुरू में लगता था कि यह ऐसे ही कोई हड्डियों का दर्द होगा।लेकिन जांच में टीबी का पता चला।

बिग बी ने बताया कि वे हेपेटाइटिस-बी से भी पीड़ित हैं।हेपेटाइटिस का वायरस उन्हें 1982 में कुली के हादसे के दौरान मिला था।कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ यह हादसा हो गया था।उन्हें खून की जरूरत थी।कई लोगों ने खून दिया, उनमें कोई ऐसा भी शख्स था जिसे हेपेटाइटिस-बी रहा होगा. लेकिन उस समय डिटेक्ट नहीं हो सका।

बिग बी के अनुसार उन्हे इस बात की जानकारी 2005 में हुई लेकिन तब तक उनका 75 फीसदी लिवर बेकार हो चुका था।अमिताभ ने बताया कि अब वे सिर्फ 25 फीसदी लिवर के सहारे ही जिंदा हैं।

बिग बी इस कार्यक्रम का होस्ट ही नही करते बल्कि प्रतियोगियों ही नही देशवासियों का भी दिल जीत लेते है।इस दौरान अपने घर परिवार और फिल्मी जीवन के शुरूआती संघर्ष के दिनों की चर्चा करने से गुरेज नही करते।प्रतियोगियों के अनुरोध पर उनके उपहार को ही नही स्वीकारते बल्कि उनके अनुरोध पर अभिषेक हो या फिर ऐश्वर्या से फोन पर बात करवाने से भी नही चूकते।