Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / अमिताभ के सम्मान के साथ 48वां अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्मोत्सव सम्पन्न

अमिताभ के सम्मान के साथ 48वां अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्मोत्सव सम्पन्न

पणजी 28 नवम्बर।48वां अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्मोत्सव जाने माने अमिताभ बच्चन को 2017 के इंडियन फिल्म पर्सनेलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित करने के साथ ही सम्पन्न हो गया।

खचाखच भरे श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जाने माने अभिनेता अमिताभ बच्चन के हिट गानों पर प्रस्तुती देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।अमिताभ बच्चन को 2017 के इंडियन फिल्म पर्सनेलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी तथा अभिनेता अक्षय कुमार ने अमिताभ बच्चन को यह पुरस्कार प्रदान किया। इस अवसर पर श्रीमती ईरानी ने भारतीय सिनेमा में अमिताभ बच्चन के योगदान की सराहना की।

श्रीमती ईरानी ने कहा कि ..आप सब शायद जानते होंगे जिन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन के करियर को पढा है देखा है कि जीवन में शायद एक ऐसा हादसा हुआ ऑल इंडिया रेडियो में की अमित जी ऑडिशन करने गए और अमित जी को ऑल इंडिया रेडियो पर रिजेक्‍ट किया गया था..।तो आज ये विधि का विधान है अमित जी और हमारा सौभाग्‍य है कि उसी मंत्रालय द्वारा आज इस मंच पर भारत सरकार की ओर से, हर भारतीय नागरिक की ओर से, हर फिल्‍म के चाहक की ओर से आपको ये पारितोषिक हम दे रहे हैं यह हमारा अभिमान है, बहुत-बहुत आभार आपका..।

पुरस्‍कार स्‍वीकार करते हुए अमिताभ बच्‍चन ने इस सम्‍मान के लिए सरकार और भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍मोत्‍सव को धन्‍यवाद दिया।उन्होने कहा कि..कई ऐसे मौके आते है जीवन में जब शब्‍द नहीं मिलते कि किस तरह उनको व्‍यक्‍त किया जाए। धन्‍यवाद बहुत छोटा शब्‍द लगता है, लेकिन आज इस कार्यक्रम के जरिए जो कुछ भी आज आपने यहां देखा और कहा गया मैं उसके लिए बहुत-बहुत आभार प्रकट करता हूं..।

कनाडा के सुप्रसिद्ध फिल्‍म निर्माता एटम इगोयान को लाईफ टाइम एचीवमेंट पुरस्‍कार प्रदान किया गया।इस वर्ष की श्रेष्‍ठ फिल्‍म के लिए स्‍वर्ण मयूर पुरस्‍कार फ्रांस की फिल्‍म वन ट्वेंटी बीट्स पर मिनट को दिया गया, इसका निर्देशन रोबिन कैंपपूलो ने किया। सर्वश्रेष्‍ठ निदेशक का पुरस्‍कार चीन की फिल्‍म एंजल्‍स वेयर व्‍हाइट के निदेशक वीवीयन क्‍यू को मिला।

समापन समारोह में अन्‍य फिल्‍मी हस्‍तियों के अलावा अभिनेता सलमान खान, कैटरीना कैफ, सुशांत सिंह राजपूत, हुमा कुरेशी और भूमि पेडनेकर मौजूद थे।