Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / अमरीका ने पाकिस्तान को रोकी 25 करोड़ अमरीकी डॉलर की सैन्य सहायता

अमरीका ने पाकिस्तान को रोकी 25 करोड़ अमरीकी डॉलर की सैन्य सहायता

वाशिंगटन 02 जनवरी।अमरीका ने पाकिस्तान को साढ़े 25 करोड़ अमरीकी डॉलर की सैन्य सहायता रोक दी है।

अमरीकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार राष्ट्रपति ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वित्त वर्ष 2016 के लिए विदेशी सैन्य सहायता के रूप में पाकिस्तान को स्वीकृत यह राशि खर्च नहीं की जाएगी।अधिकारी ने यह कहा कि पाकिस्तान को भविष्य में इस तरह की कोई भी सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि वह अपने यहां आतंकवाद को लेकर क्या रवैया अपनाता है।

अमरीकी प्रशासन का यह बयान उस समय आया है, जब राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि उसने पिछले15 साल में अमरीका की तरफ से दिए गए 33 अरब डॉलर के बदले झूठ, फरेब और आतंकियों को शरण देने के सिवाय और कुछ नहीं किया है।अमरीका ने यह भी कहा है कि वह पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता की समीक्षा करना जारी रखेगा।

इस बीच अमरीकी मदद बंद करने की राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की चेतावनी के बाद पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में अमरीकी राजदूत डेविड हेल से जवाब-तलब किया।अमरीकी दूतावास के प्रवक्ता के अनुसार उनके राजदूत को कल रात पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय में बुलाया गया। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि श्री हेल ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की, मगर बातचीत का कोई ब्यौरा नहीं बताया।

इस बीच  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी आज संघीय मंत्रिमण्डल की आपात बैठक करने वाले हैं, जिसमें अमरीकी राष्ट्रपति की कड़ी टिप्पणियों से उत्पन्न स्थिति पर भी चर्चा होगी।