Saturday , January 29 2022
Home / MainSlide / अमरनाथ यात्रियों के लिए जारी परामर्श केवल एक सुरक्षा उपाय – मलिक

अमरनाथ यात्रियों के लिए जारी परामर्श केवल एक सुरक्षा उपाय – मलिक

श्रीनगर 03 अगस्त।जम्‍मू-कश्‍मीर के राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने कहा है कि अमरनाथ यात्रियों के लिए जारी परामर्श केवल एक सुरक्षा उपाय है।उन्‍होंने राज्‍य के राजनीतिक नेताओं से अफवाहों पर ध्‍यान न देने और शांति बनाए रखने का अनुरोध किया।

राज्‍यपाल ने कल रात पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, जम्‍मू-कश्‍मीर पीपुल्‍स मूवमेंट के अध्‍यक्ष डॉ. शाह फैसल और पीपुल्‍स कांफ्रेंस प्रमुख सज्‍जाद लोन सहित विभिन्‍न राजनीतिक नेताओं के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात की।प्रतिनिधि मंडल ने राज्‍यपाल से कल जारी सुरक्षा परामर्श और संबंधित घटनाक्रमों के बारे में स्थिति‍ स्‍पष्‍ट करने का आग्रह किया।

राज्‍यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमले के बारे में सुरक्षा एजेंसियों से विश्‍वसनीय सुराग मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। कल सेना के कोर कमांडर और राज्‍य पुलिस प्रमुख ने एक संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में आतंकी हमलों की आशंका के बारे में जानकारी दी थी।

राज्‍यपाल ने कहा कि इसी संदर्भ में सरकार ने यात्रियों और पर्यटकों के लिए जितनी जल्‍दी संभव हो सके लौटने का परामर्श जारी किया है। राज्‍यपाल ने कहा कि इन घटनाओं को अन्‍य मुद्दों से जोड़कर अनावश्‍यक भय का माहौल बनाया जा रहा है।