Wednesday , August 10 2022
Home / छत्तीसगढ़ / अपर मुख्य सचिव एम.के.राउत को दी गई भावभीनी विदाई

अपर मुख्य सचिव एम.के.राउत को दी गई भावभीनी विदाई

रायपुर 30 नवम्बर।पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव एम.के.राउत को उनकी सेवानिवृत्ति पर आज यहां अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भावभीनी विदाई दी गई।इस अवसर पर उन्हें सचिव पी.सी.मिश्रा ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर उनके सुखद एवं दीर्घ जीवन के लिए कामना की।

विदाई कार्यक्रम में श्री राउत ने छत्तीसगढ़ में विभिन्न पदों पर रहते हुए अपने कार्यकाल के अनुभव साझा किए।उन्होंने कहा कि हमें चुनौतियों से नहीं डरना चाहिए।उन्हें स्वीकार कर विजय हासिल करने की कोशिश करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि बड़े सपने देंखे और उन्हें पूरा करने के लिए काम करें।

अपर मुख्य सचिव श्री राउत ने राज्य निर्माण के समय रायपुर में राजधानी के लिए सभी व्यवस्था जुटाने के लिए युद्धस्तर पर किए गए काम को याद किया।उन्होंने कहा कि 40 दिनों में रायपुर में राजधानी के लिए जरूरी इंतजाम करना चुनौती पूर्ण काम था।श्री राउत ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के लिए प्रदेश में व्यापक स्तर पर किए गए कार्यों और करीब दो लाख जनप्रतिनिधियों की हिस्सेदारी वाले हमर छत्तीसगढ़ योजना की तैयारियों को भी याद किया।

श्री राउत ने अपने साथ काम किए सभी अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके सहयोग से ही वे अपने शासकीय कर्तव्यों का निर्वहन सफलतापूर्वक कर पाएं है। विदाई कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पी.सी.मिश्रा, छत्तीसगढ़ सड़क ग्रामीण विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राकेश चतुर्वेदी सहित मंत्रालय एवं संचालनालय के अनेक अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।