Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / अनुच्छेद-370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का देश में व्यापक स्वागत

अनुच्छेद-370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का देश में व्यापक स्वागत

नई दिल्ली 06 अगस्त।देश के सभी वर्ग के लोगों ने संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है।अनुच्छेद 370 से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा मिला था और अब राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने का प्रस्ताव किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार जम्‍मू, लद्दाख, भोपाल, शिमला, चंडीगढ़, बेंगलुरू, अहमदाबाद,रायपुर,लखनऊ और मुंबई समेत देश के विभिन्न भागों में लोगों ने नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया और मिठाइयां बांटी, पटाखे छोड़े तथा ढोल-नगाड़े बजाकर जश्‍न मनाया।

फिल्म जगत के जाने-माने लोगों ने भी अनुच्छेद 370 रद्द करने का स्वागत किया है।पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और सांसद गौतम गंभीर ने जम्मू-कश्मीर को  विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए केंद्र सरकार को बधाई दी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना निश्चित रूप से अच्छा और साहसिक कदम है।  पहलवान गीता फोगट ने भी इस ऐतिहासिक कदम के लिए ट्वीटर पर अपने विचार साझा किये।

उद्योग जगत के लोगों ने भी सरकार के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि इस ऐतिहासिक कदम से कश्मीर की जनता सशक्त ही नहीं होगी बल्कि भारत भी मजबूत होगा।