Wednesday , August 10 2022
Home / MainSlide / अध्यक्ष की फटकार के बाद दो अधिकारियों को किया गया निलम्बित

अध्यक्ष की फटकार के बाद दो अधिकारियों को किया गया निलम्बित

रायपुर 21 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ सरकार ने आखिरकार विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल के आज प्रश्नोत्तरकाल में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री राम सेवक पैकरा को लगाई गई कड़ी फटकार के बाद दो अधिकारियों को देर शाम निलम्बित कर दिया।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा जारी आदेश के अनुसार तत्कालीन कार्यपालन यंत्री कोरबा एम.के.मिश्रा तथा तत्कालीन प्रभारी सहायक अभियन्ता ए.एल.शेख को शासकीय धन के गलत इस्तेमाल समेत कई आरोपों के कारण निलम्बित कर दिया गया है।

इससे पूर्व इस मामले में बसपा विधायक केशव चन्द्रा के पूरक प्रश्नों पर मंत्री द्वारा गोलमोल जवाब देने पर अध्यक्ष ने इसे काफी गंभीर से लिया और मंत्री को कड़ी फटकार लगाई।उन्होने कहा कि ऐसे उत्तर से सदन चलाना मुश्किल होगा, मंत्री घुमाए नहीं, चार वर्षों में पहली बार ऐसा निर्देश दे रहा हूं।अध्यक्ष ने कहा कि जांच हो गई दोषी पाए गए तो फिर एफआईआर क्यों नहीं? अध्यक्ष ने यह भी कहा कि आप घुमा क्यों रहे है।यह अच्छा नहीं है, मेरा निर्देश है कि दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करे और सदस्य की मांग के अनुसार कार्रवाई भी करें।

अध्यक्ष के इस निर्देश पर विपक्ष के सदस्यों ने मेजे थपथपाकर समर्थन किया।स्थिति को भांपकर संसदीय कार्यमंत्री अजय चंद्राकर ने खड़े होकर कहा कि अध्यक्ष जी आपके निर्देश पर पालन होगा।