Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / अटल जी के विजन को आगे बढ़ा रहे हैं रमन- मोदी

अटल जी के विजन को आगे बढ़ा रहे हैं रमन- मोदी

भिलाई 14 जून।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे विकास के लिए आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि..अटल जी के विजन को मेरे मित्र रमन सिंह जी पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं..।

श्री मोदी ने बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर को आज घरेलू विमान सेवा से जोड़े जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि कई वर्षों पहले बस्तर की पहचान सिर्फ बम, बंदूक और पिस्तौल के नाम पर होती थी, लेकिन आज जगदलपुर की पहचान हवाई अड्डे से भी होने लगी है।उन्होने कहा कि अगर विकास करना है, प्रगति करनी है, तो शांति और कानून व्यवस्था भी बहुत जरूरी है। डॉ.सिंह ने एक तरफ शांति और स्थिरता कायम करने पर बल दिया, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने के लिए नई कल्पनाओं के साथ विकास यात्रा का भी आयोजन किया।

श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में केन्द्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि नया छत्तीसगढ़ वर्ष 2022 में नये भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने आमसभा में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वर्षों पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा-यह क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है। छत्तीसगढ़ जब मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तब मैं यहां टू-व्हीलर में भी आया करता था।तबसे अब तक छत्तीसगढ़ से मेरी कोई दूरी नहीं है। शायद पिछले 25 वर्षों में एक भी वर्ष ऐसा नहीं गया, जब मेरा यहां आना नहीं हुआ। यहां का कोई भी जिला ऐसा नहीं है, जहां मैं नहीं गया हूं।

श्री मोदी ने आमसभा में मौजूद विशाल जनसमूह के माध्यम से छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा-आज से दो महीने पहले भी मैं छत्तीसगढ़ आया था, वो भी 14 तारीख थी और आज भी 14 तारीख है। मुझे दोबारा यहां की जनता का आशीर्वाद मिला है।