Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना लक्ष्य-रमन

अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना लक्ष्य-रमन

बेलतरा(बिलासपुर) 25 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा है कि राज्य शासन की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंचाना हमारा लक्ष्य है।

डॉ. सिंह ने आज यहां अटल विकास यात्रा के अंतर्गत आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नीयत और नीति साफ हो तो बड़े से बड़े लक्ष्य प्राप्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिलासपुर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में रसोई गैस कनेक्शन वितरण में राज्य में सबसे आगे है। यहां एक लाख 80 हजार से अधिक महिलाओं को गैस कनेक्शन मिल चुका है, जो राज्य में सर्वाधिक है।उन्होने इस अवसर पर बेलतरा उपतहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा देने और बेलतरा में पुलिस चौकी की स्वीकृति घोषणा की।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए योजनाएं बनाई गई हैं। गरीबों को सस्ता चावल, स्मार्टफोन,श्रमिकों को साइकिल, गर्भवती महिलाओं को महतारी एक्सप्रेस की सुविधा मिल रही है।राज्य सरकार द्वारा गांव,गरीब और किसान को ध्यान में रखकर योजनाऐं बनाई गई हैं।किसानों को फ्लेट रेट पर बिजली की सुविधा दी जा रही है। इस बार किसानों को धान खरीदी के समय समर्थन मूल्य के साथ बोनस राशि का भुगतान भी कर दिया जाएगा।

डॉ.सिंह ने कहा कि सभी 27 जिलों में कौशल उन्नयन केंद्र खोले गए हैं जहाँ से युवाओं को कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। गरीबों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना शुरू की गई है। जिसमें 5 लाख तक का इलाज कराया जा सकेगा। कार्यक्रम में सरपंच श्री महेश्वर मरकाम ने मुख्यमंत्री को खुमरी पहनाकर अभिनंदन किया।