Thursday, April 17, 2014
News
मनमोहन सरकार विकास की राह में स्पीड ब्रेकर –रमन »
छत्तीसगढ़ के तीन संसदीय क्षेत्रों में कल मतदान »
कार ने चक्का बदलते ट्रक चालक सहित तीन को कुचला »
मुख्य सचिव ने नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में की समीक्षा बैठक »
पुलिस तबादलो की अनुशंसा के लिए सिविल बोर्ड गठित »
   
Text Size

छत्तीसगढ़ का खाद्य सुरक्षा कानून का सर्वोत्तम-रमन

समाचार - current news

रायपुर/जैजैपुर 29अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के खाद्य सुरक्षा कानून का आज कहीं कोई मुकाबला नहीं है।केन्द्र का खाद्य सुरक्षा कानून भी छत्तीसगढ़ के इस कानून की बराबरी नहीं कर पा रहा है।
 
    मुख्यमंत्री आज प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के छठवें चरण के पहले दिन जांजगीर-चांपा जिले के बम्हनीडीह, हसौद, जैजैपुर और सक्ती में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।मुख्यमंत्री ने जैजैपुर के कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्राम तुसार में हाई स्कूल खोलने की मंजूरी देने का ऐलान किया।उन्होंने बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच चांपा से यात्रा की शुरूआत की।डॉ.सिंह ने चाम्पा में लगभग 14 करोड़ 76 लाख रूपए के 116, हसौद में करीब 36 करोड़ रूपए के 51 और सक्ती में लगभग 22 करोड़ 82 लाख रूपए के 36 निर्माण कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। जनता ने उनका जोरदार स्वागत किया।
 
    डॉ.सिंह ने जनसभाओं में वर्ष 2003 से 2013 तक अपनी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि राज्य निर्माता श्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों के अनुरूप छत्तीसगढ़ को एक स्वाभिमानी तथा विकसित राज्य बनाने की चुनौती का हम सबने जनता के सहयोग से सफलतापूर्वक मुकाबला किया है। वह छत्तीसगढ़ जिसे पिछड़ा और पलायन करने वाला ‘बीमारू’ राज्य कहा जाता था, आज गर्व के साथ देश का तेजी से विकसित होता राज्य कहलाने लगा है।
 
     मुख्यमंत्री ने बिजली के मामले में छत्तीसगढ़ की सफलता का उल्लेख करते हुए कहा कि जब देश के अन्य राज्यों में बिजली ठप्प हो जाती है तो छत्तीसगढ़ की बिजली उन्हें रौशन करती है।छत्तीसगढ़ अब हिन्दुस्तान का अंधेरा दूर करने की ताकत रखता है।डॉ.सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खाद्य सुरक्षा कानून ने देश को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का एक बेहतर मॉडल दिया है।
 
     डॉ.सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ में हर समाज, हर वर्ग, हर गांव, प्रत्येक शहर और हर व्यक्ति की सुख-सुविधा के लिए बेहतर से बेहतर कार्य करने का प्रयास किया है और हमारे प्रयास निरन्तर जारी हैं। पिछले पांच वर्ष में राज्य सरकार ने अपनी हर घोषणा पर अमल किया है, बल्कि उससे भी ज्यादा कार्य हुए हैं।

टिप्पणियाँ (0)Add Comment

टिप्पणी लिखें
संकुचित | विस्तृत

busy

बाज़ार

फोटो गैलरी

नया आलेख

  • 1
  • 2
  • 3

विडियो

You need Flash player 6+ and JavaScript enabled to view this video.

Playlist: 0 | 1