Thursday , September 29 2022
Home / राजनीति / 9 अगस्त से ये विशेष अभियान शुरू करेगी समाजवादी पार्टी

9 अगस्त से ये विशेष अभियान शुरू करेगी समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर 9 अगस्त से विशेष अभियान शुरू करेंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज के एक गांव से 9 अगस्त से 15 अगस्त तक ‘हर घर पर तिरंगा’ अभियान शुरू करेंगे।

पार्टी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ”वह तिर्वा तहसील के गांव में परिवारों को पार्टी के अभियान ‘हर घर पर  राष्ट्रीय ध्वज’ के तहत खादी का तिरंगा वितरित करेंगे।

गांव के लोगों को खादी तिरंगा बांटने के साथ ही अखिलेश यादव प्रदेश के सभी नागरिकों से अपील करेंगे कि 15 अगस्त को अपने घरों पर झंडा फहराएं। वह  क्षेत्र में स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों से भी मिलेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे। वह लोगों पर यह भी जोर देंगे कि सपा शासनकाल के दौरान ही गांवों को कंक्रीट की सड़कें और स्कूल, पानी फिल्टर और कई अन्य सुविधाएं मिलीं जो भाजपा सरकार के दौरान बर्बाद हो गई हैं।

दूसरी ओर, कांग्रेस 75 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए प्रत्येक लोकसभा सीट पर 9 अगस्त को “आजादी की गौरव यात्राओं” का आयोजन शुरू करेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा, ‘कांग्रेस नौ अगस्त से राज्य के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में गौरव यात्राएं आयोजित करेगी। वे प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 75 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे और सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेंगे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गौरव यात्राओं की तैयारियों के लिए अपने पर्यवेक्षकों और वरिष्ठ पदाधिकारियों को प्रत्येक जिले में भेजा है।