Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / 52वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कल से शुरू

52वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कल से शुरू

पणजी 19 नवम्बर। 52वां भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव का कल एक रंगा-रंग समारोह में शुभारंभ किया जाएगा।

फिल्‍म महोत्‍सव के आयोजन प्रमुखों ने आज प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया कि उद्घाटन समारोह का संचालन फिल्‍म निर्माता करण जौहर और अभिनेता मनीष पॉल करेंगे।

इस वर्ष इफ्फी का प्रमुख आकर्षण देशभर के 75 उत्‍कृष्‍ट और युवा फिल्‍मी हस्तियों का 75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टूमॉरो प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेना है। मॉर्टिन स्‍कोरेसेसे और स्‍टीवन सबो को सत्‍यजीत रे लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जाएगा। अंतर्राष्‍ट्रीय सिनेमा के ये दोनों दिग्‍गज उद्घाटन समारोह में वर्चुअली शामिल होंगे।

समारोह की शुरूआत कार्लोस साउरा निर्देशित द किंग ऑफ आल दि वर्ल्‍ड फिल्‍म के साथ होगी। वर्ल्‍ड पैनोरमा सेक्‍शन में दुनियाभर की 75 फिल्‍में प्रदर्शित की जाएंगी। अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की अध्‍यक्षता ईरान के फिल्‍म मेकर रक्षा बनितिमात करेंगे।

कोरोना संक्रमण के दौर में आयोजित हो रहे इस समारोह में विश्‍व सिनेमा से जुडे उन लोगों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिन्‍होंने इस महामारी में अपनी जान गंवाई। हाल ही में दिवंगत हुए अभिनेता पुनीत राजकुमार को महान अभिनेता दिलीप कुमार और निर्देशक बुद्धदेव दास गुप्‍ता के साथ सम्‍मानित किया जाएगा। कल से 28 नवम्‍बर तक चलने वाले इस फिल्‍म महोत्‍सव का अयो‍जन हाईब्रिड और वर्चुअल आधार पर किया जा रहा है।