Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / 21वें राष्ट्रमंडल खेल भव्य समारोह के साथ शुरू

21वें राष्ट्रमंडल खेल भव्य समारोह के साथ शुरू

गोल्डकोस्ट 04 अप्रैल। 21वें राष्ट्रमंडल खेल ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में भव्य समारोह के साथ शुरू हो गए है।उद्घाटन समारोह करारा स्टेडियम में आयोजित किया गया।

भारत का 200 से भी ज्यादा खिलाडि़यों का दल इन खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लेगा।बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु भारतीय दल की ध्वजवाहक होंगी।

ग्यारह दिन तक चलने वाले इस खेल महोत्सव के सुनहरे सफर के उद्घाटन समारोह में जहां मेजबान देश की विवधिता और सांस्कृतिक छटा दिखाई दी वहीं खिलाडि़यों का पदक जीतने का जज्बा भी दिखाई पड़ा।ऑस्ट्रेलिया ने पांचवीं बार इन खेलों का आयोजन किया है।स्पर्धाएं कल से होंगी।

खेलों के इतिहास में पहली बार महिलाओं और पुरूषों के लिए बराबर मेडल इवेंट्स हैं। भारत 15 स्पर्धाओं में भाग ले रहा है। कल महिला हॉकी में भारत का मुकाबला वेल्स से होगा। बैडमिंटन, वेटलिफ्टिंग, बास्केटबॉल, साइकक्लिंग और तैराकी में भी भारतीय चुनौती रहेगी। खेलों के इस महासमर में जहां धुरंधर देशों के कुछ खिलाडी नई इबारत लिखेंगे वहीं कुछ के सपने भी टूटते भी नजर आएंगे।    भारतीय दल भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के इरादे से उतरेंगे। दिग्गज खिलाडि़यों के बीच कुछ नन्हे सितारे भी चमकने को तैयार हैं।