Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / रायपुर में 10 हजार बेड की तत्काल व्यवस्था की बृजमोहन ने की मांग

रायपुर में 10 हजार बेड की तत्काल व्यवस्था की बृजमोहन ने की मांग

रायपुर 07 अप्रेल।छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने नेतृत्व में वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने आज रायपुर के कलेक्टर से मुलाकात कर राजधानी रायपुर में कोरोना की भयावह स्थित के मद्देनजर 10 हजार बेड की तत्काल व्यवस्था किए जाने की मांग की है।

विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, महामंत्री रमेश ठाकुर एवं नगर पालिक निगम रायपुर की नेता प्रतिपक्ष मीनल चैबे ने आज कलेक्टर से कोरोना के व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने पुराने व्यवथाओं के तहत पूर्व में प्रारंभ हुए सभी पांच क्वारांटाईन सेंटर को तत्काल प्रारंभ करने कहा। प्रशासन ने आज तक इन सेंटरों को चालू करने के लिए कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि कोविड की गंभीर स्थिति को देखते हुए केन्द्र सरकार ने रायपुर में 230 वेंटिलेटर उपलब्ध कराया है पर आज महीनों बाद भी इन वेंटिलेटर का उपयोग प्रारंभ नहीं किया जा सका है, वेंटिलेटर डिब्बे में बंद पड़ा हुआ है। मरीज वेंटिलेटर के अभाव में दम तोड़ रहे है। जो दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा पूरे शहर में लोग ईलाज के लिए भटक रहे है। मरीजो को बेड, आक्सीजन व वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। मौतो का आंकड़ा हजारों में हो गया है, यह चिंतनीय स्थिति है।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि शहर में स्थित कालेजो, स्कूलों के छात्रावासों, सामाजिक एवं सामुदायिक भवनों धर्मशालाओं को तत्काल कोविड केयर सेंटर के रूप में प्रारंभ करे वहीं जैनम, लालपुर हास्पीटल मारूति मंगलम् माहेश्वरी भवन, पंजाब केसरी भवन में तत्काल आक्सीजन की व्यवस्था कर इन सभी सेंटरों को आक्सीजन के जरूरतमंद कोविड मरीजो के लिए तैयार करें।

भाजपा नेताओं ने कहा कि अभी रायपुर में 10 हजार बेड की आवश्यकता है और प्रशासन के पास एक अतिरिक्त बेड नही है। साल भर में हम तैयारी ही नही कर पाये। कमजोर लोगो -गरीब लोगो को जिनके पास पर्याप्त जगह नही है उसे घर की बजाय क्वारांटाईन सेंटर में रोका जाएं जिससे लोगो में दशहत कम हो सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com