Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / असम,केरल,तमिलनाडु एवं प.बंगाल में चुनाव प्रचार समाप्त

असम,केरल,तमिलनाडु एवं प.बंगाल में चुनाव प्रचार समाप्त

नई दिल्ली 04 अप्रैल।पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण तथा तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में एक ही चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रचार का आज शाम समाप्‍त हो गया। मतदान मंगलवार को होगा।

तमिलनाडु विधानसभा की 234 सीटों, केरल की 140 और पुदुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। असम की 40 और पश्चिम बंगाल की 31 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। तमिलनाडु की कन्याकुमारी लोकसभा सीट और केरल की मल्लापुरम संसदीय सीट पर उपचुनाव के लिए भी मंगलवार को मतदान होगा। असम में तीन और पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं।

असम विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए 25 महिलाओं सहित 337 उम्मीदवार मैदान में हैं। इस चरण में 40 सीटों पर मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी, असम गण परिषद और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट के कई मंत्री तथा राज्य भाजपा अध्यक्ष भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए आज प्रचार अभियान समाप्त हो गया। आगामी मंगलवार को सभी 234 विधानसभा सीटों और कन्याकुमारी लोकसभा सीट के उपचुनाव के लिए मतदान होगा। राज्य में मतदान सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक चलेगा। कोविड महामारी को देखते हुए मतदान का समय बढ़ाया गया है। मतदाताओं को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन का बटन दबाने के लिए दस्ताने दिए जाएंगे।

केरल में चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में राष्ट्रीय नेताओं और स्टार प्रचारकों ने जोर-शोर से जन सभाएं की।राज्य में मतदान एक चरण में छह अप्रैल को होगा। इसमें 140 विधानसभा सीटों पर 957 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य में निष्पक्ष और सुचारू रूप से मतदान कराने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। राज्य में दो करोड़ 85 लाख मतदाता हैं और 40 हजार सात सौ 71 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान कराने के लिए साढ़े तीन लाख से अधिक चुनाव अधिकारी और तकरीबन 60 हजार पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com