Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / असम एवं पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का प्रचार खत्म

असम एवं पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का प्रचार खत्म

गुवाहाटी/कोलकाता 30 मार्च।असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार अभियान आज समाप्‍त हो गया। अधिकांश विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने-अपने उम्‍मीदवारों के समर्थन में रोड शो और चुनाव सभायें की।

असम में 13 जिलों की 39 सीटों क‍े लिए 26 महिलाओं सहित 345 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इन सीटों के लिए दूसरे चरण में पहली अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। इस बार तीन मुख्‍य गठबंधन चुनाव मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्‍व में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस में असम गण परिषद शामिल है। अन्‍य गठबंधनों में यूनाइटेड पीपल्‍स पार्टी लिबरल और कांग्रेस के नेतृत्‍व में महाजोत शामिल हैं। महाजोत या ग्रांड एलायंस में ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, बोडोलैंड पीपल्‍स फ्रंट शामिल हैं। जबकि वामपंथी पार्टियों के गठबंधन में असम जातीय पार्टी और राजौर दल शामिल हैं।

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 30 सीटों के लिए 19 महिलाओं सहित 171 उम्‍मीदवार चुनाव लड रहे हैं। इस राज्‍य में आठ चरणों में चुनाव हो रहा है। सत्‍तारूढ अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी सभी 30 सीटों पर चुनाव मैदान में हैं जबकि कांग्रेस, वामपंथी दल और उनका गठबंधन सहयोगी इंडियन सैक्‍यूलर फ्रंट संयुक्‍त मोर्चा के बैनर तले चुनाव लड रहे हैं।

तीसरे चरण में पश्चिम बंगाल और असम में छह अप्रैल को मतदान होगा। वहीं केरल, तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में भी एक ही चरण में 6 अप्रैल को ही मतदान होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com