Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का कोई प्रस्ताव नहीं

पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का कोई प्रस्ताव नहीं

नई दिल्ली 15 मार्च।केन्द्र सरकार ने आज कहा कि फिलहाल उसका कच्चे तेल, पेट्रोल, डीजल, विमान ईंधन और प्राकृतिक गैस को जीएसटी के दायरे में लाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने आज लोकसभा में बताया कि जीएसटी परिषद ने भी इस बारे में कोई सिफारिश नहीं की है। वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र और राज्यों को मिलकर डीजल और पेट्रोल की कीमतें कम करने के उपाय करने चाहिए। उन्होंने राज्य सरकारों से पेट्रोलियम उत्पादों पर कर कम करने का आग्रह करते हुए कहा कि केंद्र सरकार भी इसके बाद कीमतों में कमी पर फैसला करेगी।

उन्होने कहा कि पिछले साल मार्च के महीने में क्रूड ऑयल का प्राइज़ 19 डॉलर था, जो बढ़कर फरवरी में 61 डॉलर के लगभग था, आज बढ़कर 65 के लगभग हो गया है। तो ये अपने-आप में दिखाता है कि एक ओर तो क्रूड ऑयल के प्राइजेज भी बढ़े हैं, दूसरी ओर से प्रयास ये भी है कि आने वाले समय में जीएसटी काउंसिल कभी भी तय करे कि आप ने पैट्रोलियम प्रोडेक्‍ट्स को अगर जीएसटी के अतर्गत लाना है तो तय कर सकें लेकिन ये राज्‍यों और केन्‍द्र जब भी जीएसटी काउंसिल की मीटिंग होती है उसमें बैठ करके निर्णय किया जा सकता है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com