Saturday , April 17 2021
Home / MainSlide / छह राज्यों में कोरोना के मामले में तेजी से इजाफा

छह राज्यों में कोरोना के मामले में तेजी से इजाफा

नई दिल्ली 27 फरवरी।देश के छह राज्यों केरल, महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात में कोविड मरीजों की संख्‍या में तेजी से वृद्धि हुई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्‍ट्र में एक दिन में सर्वाधिक 8333 नए मरीजों का पता चला। केरल में 3671 और पंजाब में 622 नए रोगी सामने आए। मंत्रालय के अनुसार छह राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेश में 82.3 प्रतिशत नए मरीजों की मृत्‍यु हुई। महाराष्‍ट्र में सबसे ज्‍यादा 48 व्‍यक्तियों की मृत्‍यु हुई।पिछले 24 घंटे में पंजाब में 15 और केरल में 14 लोगों की मौत हुई।

देश के कई हिस्‍सों में कोविड संक्रमण में तेजी के बीच कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों से कोविड मानकों में ढील नहीं देने और उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से निपटने को कहा है।उन्‍होंने दोहराया कि राज्‍यों को संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कड़ी निगरानी जारी रखनी चाहिए और पिछले वर्ष कड़े सामूहिक प्रयासों से अर्जित किये गये लाभ को गंवाना नहीं चाहिए। उन्होने आज एक समीक्षा बैठक में राज्‍यों को संक्रमण फैलाने वाली घटनाओं के लिए प्रभावी निगरानी प्रणाली का पालन करने की आवश्‍यकता पर जोर दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com